भारत के 10 सबसे भूतीया और डरावने स्थान

भारत के 10 सबसे भयानक , भूतीया और डरावने स्थान  जहाँ डर के कारण इन आपकी जान भी जा सकती है.  इन डरावनी और भूतिया जगहों पर जाने के लिए हिम्मत और जिगर  चाहिए.


1. भानगढ़ किला (Bhangarh Fort)

bhaangarh kila -bhangarh haunted fort india

आधिकारिक तौर पर भानगढ़ किले में अंधेरा होने के बाद अंदर जाना मना है। लोगों का कहना है कि इस महल में रात में गया कोई भी व्यक्ति वापस नहीं आ पाया।


2.  कुलधरा गांव (Kuldhara Village, India)

kuldhara haunted village bhootiya gaon india

कुलधरा गांव एक श्राप के कारन वीरान हो गया। ऐसा माना जाता है की सन 1825 में अचानक एक रात इस गांव के सारे लोग अचानक गायब हो गए।


3. लोथियन कब्रिस्तान  (Lothian Cemetery, Delhi)

lothian cemetry - bhootiya kabristaan in delhi

ऐसा माना जाता है की इस लोथियन कब्रिस्तान (Lothian Cemetery, Delhi) में अंग्रेज सिपाही निकोलस (Nicholas) का सिरकटा भूत दिखता है । इस  कब्रिस्तान में १८५७  स्वतंत्रता संग्राम  विद्रोह के सैनिकों को भी दफनाया गया था ।


4. Ramoji Film City

ramoji film city haunted places in india

हैदराबाद में स्तिथ इस फिल्म सिटी का निर्माण निज़ाम के समय के युद्ध के मैदान के ऊपर हुआ है। माना जाता है की यहां मरे हुए सैनिकों की आत्मा  भटकती है ।


5.  अग्रसेन की बाउली (Agrasen ki Baoli, New Delhi)
agrasen ki baoli haunted place in delhi

कहा जाता है, बावली एक समय पर काले पानी से भरी थी । अफवाह यह है बावली  उदास या मायूस दिलों को आकर्षित करती है  और पानी में कूदने के लिए उन्हें सम्मोहित करती है।


6. राज किरण होटल (RajKiran Hotel Mumbai)

haunted hotels in india rajkiran

लोगों का कहना है कि इस होटल के ग्राउंड फ्लोर में अजीबोगरीब बातें होती हैं। जो लोग इनमें रहने आते हैं, उन्हें आधी रात में कोई जगाता है और जब वे उठते हैं तो चमकीली नीली रोशनी पैरों पर पड़ती है।


7.  मुकेश मिल्स (Mukesh Mills , Mumbai)

mukesh mills mumbai haunted ghost india

मुंबई स्तिथ इस बंद मिल अब  बॉलीवुड हॉरर फिल्मों की शूटिंग के लिए एक उत्कृष्ट स्थान के रूप में कार्य करती  है। कई अभिनेताओं ने असाधारण गतिविधियों का सामना करने के बाद यहां शूट करने के लिए इंकार कर दिया।


8. Malcha Mahal, Delhi

maalcha mahal bhootiya haunted delhi

मालचा महल बुद्धा गार्डन, दिल्ली के पीछे वन क्षेत्र में स्थित है। हाउंड कुत्तों और गोली मार देने की चेतावनी इस जगह को और भी रहस्यमयी बनाती  है ।


9.  शनिवार वाड़ा महल (Shaniwada, Pune)

shaniwar-wada-haunted bhootiya mahal

यह माना जाता है कि इस किले के एक 13 साल के युवा राजकुमार की  बेरहमी से हत्या कर दी थी । रात में उस राजकुमार के भूत के चीखे लगातार सुनी जा सकती है और वह पूर्णिमा के दिन सबसे अधिक सक्रिय होता है।


10. (Writer’s Building, Kolkatta )

Writers Building Kolkatta haunted bhootiya

स्थानीय लोगों के अनुसार ईस्ट इंडिया कंपनी के अधिकारी कप्तान सिम्पसन की काम करते वक़्त हत्या कर दी थी। उनका भूत अभी भी इमारत में घूमता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *